कई कंपनियों और नियोक्ताओं ने शीर्ष स्तर पर प्रतिभाओं को भर्ती के लिए लिंक्डइन को अपने नंबर 1 स्रोत के रूप में बदल दिया है।
वास्तव में, 87% नियोक्ताओं ने उच्च गुणवत्ता वाले उम्मीदवारों को खोजने के लिए लिंक्डइन का लाभ उठाया है।
यह हमारे लिए अच्छी खबर है क्योंकि इसका मतलब है कि सही सेट अप के साथ, आपके लिंक्डइन प्रोफाइल नए अवसरों के लिए एक निष्क्रिय लीड जनरेटर बन सकता है।
हालांकि, यदि आपकी प्रोफ़ाइल हर किसी के समान दिखती है, तो आपके भर्ती के एक बूंद से संपर्क करने की संभावना काफी हद तक है
निजी नोट पर, मेरे लिंक्डइन प्रोफाइल को अनुकूलित करने से एक दर्जन से अधिक कंपनियों के साथ इंटरव्यू हुआ, साथ ही वेतन में 30% की टक्कर हुई!
लिंक्डेनइन पर खुद को विपणन करने की बात आती है, तो ये तीन आम गलतियां सबसे अधिक पेशेवर बनाते हैं।
1. आपका सारांश आपके लक्ष्यों का उल्लेख नहीं करता है
औसत लिंक्डइन प्रोफ़ाइल सारांश में बहुत सारे buzzwords (टीम खिलाड़ी, प्रेरित, उत्सुक, अभिनव, आदि) हैं, उदाहरण के लिए:
बेलचक 1
ऑस्टिन बेल्काक
यह एक बहुत बड़ी भूल है।
जब भर्तीकर्ता संभावित उम्मीदवारों के लिए लिंक्डइन प्रोफाइल स्कैन कर रहे हैं, तो वे केवल योग्य लोगों की तलाश नहीं कर रहे हैं वे उन लोगों की भी तलाश कर रहे हैं जिनकी दृष्टि कंपनी के साथ संरेखित होती है और जिनके लिए वह काम कर रहे हैं।
यदि आपकी प्रोफ़ाइल पढ़ती है, तो “प्रेरित, लक्ष्य-उन्मुख बाज़ारिया दूसरों की मदद करने के लिए जुनून के साथ”, यह 99% अन्य प्रोफाइल की तरह दिखने वाला है। इसके बजाय, आप इस स्थान को दो चीज़ों के लिए उपयोग करना चाहते हैं:
आपके द्वारा टेबल पर लाया जाने योग्य माप का एक संक्षिप्त अवलोकन
आप अपने कैरियर में क्या देख रहे हैं, इसके बारे में एक बयान (अगर आपको इसके साथ परेशानी है, तो अपने आप से पूछें, “मैं आगे क्या करना चाहता हूं?”)
यदि आप अमेज़ॅन की वेब सर्विसेज डिवीजन में खाता प्रबंधक हैं, जो लोगों को प्रबंधित करने की तलाश कर रहा है, तो ये दो टुकड़े इस तरह दिखाई दे सकते हैं:
वर्तमान में अमेज़ॅन वेब सर्विसेज के लिए व्यापार की सामरिक पुस्तक का प्रबंध करना, 15% की औसत त्रैमासिक खाता वृद्धि को बनाए रखना।
मैं एक ऐसी स्थिति की ओर काम कर रहा हूं जहां मैं एक टीम का नेतृत्व कर सकता हूं और दूसरों को सिखा सकता हूं कि मौजूदा व्यवसाय को कैसे प्रभावी ढंग से प्रबंधित और विकसित किया जाए।
अब, जब कोई भर्ती आपके प्रोफाइल में आता है, तो वे देखेंगे कि आपके पास अपने लक्ष्यों को पार करने का ट्रैक रिकॉर्ड है और वे जानते हैं कि आप आगे क्या कर रहे हैं अगर वह अपनी कंपनी में एक खुली भूमिका से मेल खाता है, तो आप यह शर्त लगा सकते हैं कि वे बाहर तक पहुंचने जा रहे हैं!
2. आपकी प्रोफ़ाइल में मापन योग्य परिणाम शामिल नहीं हैं
मैंने सैकड़ों लिंक्डइन प्रोफाइल और रेज़्यूमेज़ पढ़ा और उसकी समीक्षा की है उनमें से 90% सब ठीक उसी चीज़ से गुम हैं: मात्रात्मक परिणाम
यहां किसी व्यक्ति की प्रोफ़ाइल से एक स्निपेट है, जो अपने उद्योग में आठ साल का अनुभव रखता है, कई लोगों की एक टीम का प्रबंधन करता है, और कंपनी के शीर्ष खातों में से कुछ का नेतृत्व करता है (मैं इस व्यक्ति के साथ काम करता था):
प्रबंधन, रणनीतिक नेतृत्व और प्रमुख ग्राहक खातों की लाभप्रदता के लिए जिम्मेदार।
प्रदर्शन के माप के रूप में रणनीतियों और उद्देश्यों को परिभाषित करने के लिए ग्राहकों के साथ काम किया।
प्रदान की गई विकास सिफारिशें और पहचाने गए वृद्धिशील व्यवसाय के अवसर
खाते के प्रबंधन की सामरिक रूटीन कार्यों पर खाता प्रतिनिधियों की ओवर्सवो टीम।
सुविधा प्रदान की गई नई खाता लॉन्च और अनुबंध वार्ता और अप-सेल के अवसरों का प्रबंधन करता है।
यह एक संभावित नियोक्ता को क्या बताता है?
बिल्कुल कुछ नहीं!!
यदि टीमों की देखरेख के बारे में बुलेट के लिए यह नहीं था, तो यह सैकड़ों उद्योगों में एक प्रवेश स्तर के रेज़्यूम हो सकता था।
आइए लिंक्डइन पर एक अन्य नौकरी विवरण का एक उदाहरण देखें जो यह सही है:
वार्षिक खाता वृद्धि कोटा 457% (मेरे विभाग में # 1) से बढ़कर, 2014 की चौथी तिमाही में 80% विभाग-विस्तार के लिए जिम्मेदार है।
एसईओ, प्रयोज्यता और सीसा पीढ़ी को समर्पित एक आंतरिक समूह के निर्माण का नेतृत्व किया। सीमित बजट के साथ तीन महीने की अवधि में हमने ट्रैफिक 30% बढ़ाकर 117% तक रूपांतरण किया।
कोर मूल्यों के साथ ही साथ वर्ष की सबसे बड़ी बिक्री सौदे के लिए कंपनी के वार्षिक पुरस्कार प्राप्त किया।
उन दो लोगों में से कौन सा एक साक्षात्कार के लिए आप लाएंगे?
अपने प्रोफाइल में अपने परिणामों को प्रदर्शित करने से डरो मत रहें – नियोक्ताओं के लिए उन लोगों तक पहुंचने की अधिक संभावना है जो उन्हें उच्च प्रदर्शन के ठोस सबूत देता है।
3. आप एक निजी रॉलोडेक्स के रूप में मंच का उपयोग नहीं कर रहे हैं
क्या आप ऑनलाइन नौकरी के लिए आवेदन करने से बीमार हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि आपका रिज्यूम ढेर से निकाला गया?
यदि हां, तो आप अकेले नहीं हैं
औसतन, एक प्रसिद्ध कंपनी में एक खुली भूमिका होती है ~ 250 रेसूम इनमें से लगभग 75% आवेदन ऑनलाइन किसी पोर्टल से आए हैं। सबमिट किए जाने के बाद, आवेदक ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर द्वारा एप्लिकेशन की जांच की जाती है जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ मैचों के लिए खोजशब्दों के लिए स्कैन करता है। इस प्रक्रिया के अंत में, लगभग 10 रिज्यूम एक भर्ती के हाथों में बनाये जाते हैं। यह 4% है!
क्या होगा अगर एक तरह से आप सीधे उस व्यक्ति तक पहुंच सकें जो आपकी सपना की भूमिका को भरने के लिए एक बिंदु पर है?
लिंक्डइन एक अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली संसाधन है, जब यह ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को समाप्त करने की बात आती है।
मान लें कि आप न्यूयॉर्क में Google में खाता प्रबंधन की भूमिका के लिए आवेदन कर रहे हैं। “खाता निदेशक + Google + न्यू यॉर्क” के लिए लिंक्डइन खोजना आमतौर पर विभाग में सबसे वरिष्ठ व्यक्ति लाएंगे।
हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां 85% नौकरियां नेटवर्किंग के माध्यम से भरी जाती हैं। अपने उद्योग में प्रभावशाली लोगों के साथ वास्तविक संबंधों का निर्माण करना आपके विकास को तेज करने का सबसे तेज़ तरीका है।
यदि आप केवल एक डिजिटल रेज़्यूमे प्लेसहोल्डर के रूप में लिंक्डइन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप सैकड़ों संभावित अवसरों पर खो चुके हैं।
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